Hindi Letter “Principal ko Khelo ke Saman ki Vyavastha ke liye Patra”, “प्रधानाचार्य को खेलों के सामान की समुचित व्यवस्था कराने का आग्रह पत्र” for Class 7, 8, 9, 10, 11 and 12 Students.

अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य को खेलों के सामान की समुचित व्यवस्था कराने का आग्रह करते हुए एक प्रार्थना पत्र लिखिए।

 

सेवा में,

प्राचार्य महोदय

विद्या निकेतन लुधियाना

दिनांक 10.10.200…

विषय-खेलों के समान की व्यवस्था कराने के संबंध में प्रार्थना-पत्र।

 

मान्यवर,

निवेदन है कि हम आपके विदयालय के आठवीं ‘बी’ के छात्र हैं। हम अत्यंत विनम्रतापूर्वक आपका ध्यान अपने विद्यालय के खेल-कूद के स्तर तथा खेलों के सामान की समुचित व्यवस्था की ओर आकर्षित करना चाहते हैं। खेल-कूद के सामान की आपूर्ति में देरी के कारण हमारी टीमों का पर्याप्त अभ्यास नहीं हो पाता, जिसके कारण जोनल तथा क्षेत्रीय प्रतियोगिताओं में हमारा स्थान का पीछे रह जाता है।

मान्यवर, शैक्षणिक तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के क्षेत्र में हमारा विद्यालय अपने क्षेत्र के सर्वोत्तम विद्यालयों में गिना जाता है परंतु पर्याप्त प्रतिभा होने के बाद भी खेल-कूदों में हमारा प्रदर्शन निराशाजनक रहता है।

आपसे अनुरोध है कि इस बार भी खेल-कूदों की सामग्री समय से मँगवाकर उपलब्ध करवाने की कृपा करें जिससे कि इस क्षेत्र में भी हमारे विदयालय की उपलब्धियाँ किसी से पीछे न रहें। साथ ही यह भी कि टेबल टेनिस तथा बैडमिंटन के लिए किसी विशेष प्रशिक्षक की सुविधाएँ उपलब्ध कराने की भी कृपा करें।

धन्यवाद सहित

आपके आज्ञाकारी शिष्य

कक्षा आठवीं के छात्र

Leave a Reply